ब्रिस्बेन (ईएमएस)। ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को तीसरे एकदिवसीय मैच में 232 रन से हराकर 3-0 से सीरीज जीतने के साथ ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 21वीं जीत दर्ज की है। इसी के साथ ही महिला टीम ने एक अहम उपलब्धि हासिल करते हुए रिकी पोंटिंग की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम के साल 2003 में लगातार 21 जीत के रिकार्ड की भी बराबरी की है। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 325 रनों का विशाल स्कोर बनाने के साथ ही अपनी जीत तय कर दी।
मेग लैनिंग की जगह कप्तानी संभाल रही सलामी बल्लेबाज राचेल हेन्स ने 96 रन बनाये और एलिसा हीली 87 रन के साथ पहले विकेट के लिये 144 रन बनाये। इस प्रकार ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांच विकेट पर 325 बनाये। विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम केवल 93 रनों पर रही आउट हो गयी। एमी सैटरवेट 41 और मैडी ग्रीन 22 को छोड़कर अन्य कीवी बल्लेबाज दो अंकों तक भी नहीं पहुंच पायीं। कप्तान सोफी डेवाइन पहले ओवर की पहली गेंद पर ही पेवेलियन लौट गयीं।
ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को पिछले दो साल से किसी मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ा है। उसने भारत के खिलाफ जीत से अपने विजय अभियान की शुरुआत की और इस बीच पाकिस्तान, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ शृंखलाएं जीती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here